रोज कहते थे 'मोदी को बुलाओ, मोदी को बुलाओ', जब मोदी संसद में आये तो पीठ दिखाकर भागी कांग्रेस

notbandi-uproar-opposition-run-away-from-loksabha-when-modi-come
notbandi-uproar-opposition-run-away-from-loksabha-when-modi-come

नई दिल्ली, 23 नवंबर: नोटबंदी के बाद इस शीतकालीन सत्र में पिछले एक हफ्ते से कांग्रेस नोटबंदी पर चर्चा करने की मांग कर रही है, जब केंद्र सरकार चर्चा को राजी हुआ तो कांग्रेसी और अन्य विपक्षी दल कहने लगे 'मोदी को बुलाओ, मोदी को बुलाओ', आज जब मोदी लोकसभा में आये तो कांग्रेसी और अन्य विपक्षी दल के 200 सांसद पीठ दिखाकर भाग लिए और संसद के बाहर धरने पर बैठ गए। 

मौजूदा सरकार में सबसे कायर विपक्ष दिखाई दे रहा है जो हमेशा पीठ दिखाकर भागता रहता है, चर्चा तो इनकी बस की है नहीं क्योंकि इन्हें पता है कि जब संसद में मोदी बोलते हैं तो पूरा देश सुनता है और मोदी इनकी जमकर धुनाई भी करते हैं, मोदी ने जब जब संसद में बोला है कांग्रेसियों की जमकर धुनाई की है इसलिए ये पहले तो कह रहे थे कि मोदी को बुलाओ और जब मोदी आये तो धरने का बहाना बनाकर संसद से उठकर भाग लिए। 

इससे पहले लोकसभा में बुधवार नोटबंदी के मुद्दे पर स्थगन प्रस्ताव के तहत बहस की मांग करते हुए विपक्ष ने भारी शोर-शराबा किया, जिसके तहत बहस के बाद वोटिंग का प्रावधान है।

लोकसभा की कार्यवाही पूर्वाह्न् 11 बजे जब शुरू हुई, तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सदन में मौजूद थे।

सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सदस्य लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के आसन के पास पहुंच गए।

संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा, "कांग्रेस 60 सालों तक सत्ता में रही है। यह व्यवहार उन्हें शोभा नहीं देता। यह नियमों के खिलाफ है, उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए।"

उन्होंने कहा, "उन्हें अपनी सीटों पर चले जाना चाहिए, ताकि हम कालेधन के खिलाफ उठाए गए कदम पर चर्चा कर सकें। चर्चा कीजिए, हम बहस के लिए तैयार हैं। आप स्थगनों के लिए बाध्य क्यों कर रहे हैं?"

सदन में जारी भारी हंगामे को देखते हुए अध्यक्ष ने कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: