चेन्नई में ATM के बाहर लगी लंबी कतार, धक्कामुक्की

chennai-news-long-queue-outside-atm-scuffle-in-people
chennai-news-long-queue-outside-atm-scuffle-in-people

चेन्नई, 8 नवंबर: सरकार द्वारा मंगलवार को 500 और 1,000 रुपये के पुराने नोटों को अवैध घोषित करने के बाद रुपये निकालने के लिए विभिन्न एटीएम पर लोगों की लंबी कतारें लग गई हैं। अधिकतर व्यक्ति 100 रुपये के नोट निकाल रहे हैं। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काले धन और नकली नोटों पर लगाम लगाने के उद्देश्य से मंगलवार की शाम घोषणा की कि 500 और 1,000 रुपये के पुराने नोट मंगलवार की मध्यारात्रि से अवैध घोषित कर दिए गए हैं।

एटीएम पर लोग 100-100 के नोट निकालने के लिए खड़े रहे, लेकिन कई एटीएम मशीनों से 100 रुपये के नोट ही खत्म हो गए। बड़ी मात्रा में एटीएम से रुपया निकालने की कोशिश करने वालों को 500-500 के नोट लेकर जाना पड़ा।

इसी तरह एक आम गृहिणी वी. रेवती ने बताया, "मेरे घर पर सिर्फ 500 के नोट पड़े हैं। कल (बुधवार) से कोई भी उन्हें नहीं लेगा और बैंक भी नहीं खुलेंगे। बड़ी समस्या होने वाली है।"

एस. विश्वनाथन के बेटे की गुरुवार को शादी होने वाली है। उन्होंने बताया, "बहुत कठिन स्थिति है। 500 और 1,000 रुपये का नोट स्वीकार न करने की स्थिति में रेहड़ी और खोमचे वालों को नकद रुपये पाने के लिए कुछ दिनों का इंतजार करना होगा। या तो वे बड़े नोट लें और बाद में उन्हें बैंक में जमा करवाएं।"
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: