देखन में छोटन लगे, वार करे गंभीर, चीन पर कहर बनकर टूट पड़ी है लड्डू सिंह की अपील

laddu-singh-appeal-big-effect-india-to-boycott-china-products-this-diwali, laddu singh, social media, boycott china products,
laddu-singh-appeal-big-effect-india-to-boycott-china-products-this-diwali

New Delhi, 4 October: डेढ़ साल के लड्डू सिंह की अपील ने भारत के लोगों पर गजब का असर किया है, करोड़ों लोगों ने इस दिवाली पर चीन के सामानों का बायकॉट करने का फैसला किया है और कई दुकानदारों ने भी चीन के सामानों को बेचने से इनकार कर दिया है। खासकर हरियाणा और फरीदाबाद में लड्डू सिंह की बातों का असर काफी अधिक है। लड्डू सिंह ने कहा है कि भारत का पानी बंद करने वाले चीन को सबक सिखाने के लिए इस दिवाली पर चीन का कोई भी सामान ना खरीदें।  

लड्डू सिंह की अपील को सोशल मीडिया पर काफी अधिक शेयर किया जा रहा है, क्योंकि लोग समझ गए हैं कि पाकिस्तान की अकड़ के पीछे चीन का हाथ है और चीन की मदद से ही पाकिस्तान भारत में आतंकी वारदात कर रहा है वर्ना पिदके से पाकिस्तान की हिम्मत नही है कि वह बार बार भारत में घुसकर सेना के कैम्प पर हमला कर दें।  

एक तरफ पाकिस्तान भारत में हमला कर रहा है और दूसरी तरफ चीन भारत का पानी बंद कर रहा है, लोग समझ गए हैं कि भारत का असली दुश्मन पाकिस्तान नहीं बल्कि चीन है, इसलिए अगर पाकिस्तान से बदला लेना है तो उससे पहले चीन को कमजोर करके उसे सबक सिखाना पड़ेगा क्योंकि जब भारत में लोग चीन के सामानों को खरीदेंगे नहीं तो चीन की कमाई बंद हो जाएगी और वह भूखा मर जाएगा।  

देश के लोग इसलिए भी नाराज है क्योंकि भारत में ज्यादातर आतंकवादी घटनाओं की साजिश मसूद अजहर और हाफिज सईद बनाते हैं लेकिन चीन मसूद अजहर को आतंकवादी मानने से इनकार करता है और यूनाइटेड नेशन में भी अपनी वीटो का इस्तेमाल करके उसे आतंकवादी घोषित करने से रोक देता है। मतलब चीन जिसे आतंकवादी घोषित करने से रोकता है वही भारत में बार बार हमले करवाया है और यहाँ के निर्दोष लोगों की जान लेगा है इसलिए भारत के लोगों ने चीन को सबक सिखाने के लिए मन बना लिया है।  

चीन के साथ इस लड़ाई में लड्डू सिंह की अपील ने गजब का असर डाला है, उसकी अपील चीन पर कहर बनकर टूट पड़ी है, इस बार भारत में ना तो चीन के पटाखे जलेंगे और ना ही लड़ियाँ जलेंगी। मतलब इस बार हमारी दिवाली भले ही हल्की हो लेकिन चीन का दिवाला निकलता तय है। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: