CM जयललिता ने चुनावी दस्तावेज पर हस्ताक्षर की जगह अंगूठा लगाया, पढ़ें क्या है माजरा

jayalalithaa-planted-thumb-on-electoral-document-best-hindi-news
jayalalithaa-planted-thumb-on-electoral-document-best-hindi-news

चेन्नई, 29 अक्टूबर: अपोलो अस्पताल में पिछले एक महीने से भर्ती तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे.जयललिता के दाएं हाथ में जलन और सूजन के कारण ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के एक चुनावी दस्तावेज पर उनके बाएं हाथ के अंगूठे का निशान लिया गया है। अरवाकुरूची, तंजावुर तथा तिरुपारनकुंद्रम विधानसभा सीटों पर 19 नवंबर को चुनाव होने हैं, जिसके लिए एआईएडीएमके के उम्मीदवारों ने पर्चा भरा था।

लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत एक राजनीतिक पार्टी की तरफ से चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार को फॉर्म बी जमा कराना होता है, जिसमें उम्मीदवार की पार्टी उसे अपने चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ने के लिए अधिकृत करता है।

एआईएडीएमके के तीनों उम्मीदवारों ने 28 अक्टूबर को रिटर्निग अधिकारियों के पास अपने दस्तावेज जमा कराए थे।

देखने में आया कि तिरुपारनकुंद्रम के उम्मीदवार ए.के.बोस द्वारा जमा कराए गए दस्तावेज में जयललिता के बाएं हाथ के अंगूठे का निशान था।

अंगूठे के निशान को सरकारी चिकित्सक पी.बालाजी ने अभिप्रमाणित किया है, जो मद्रास मेडिकल कॉलेज में मिनिमल एक्सेस सर्जरी के प्रोफेसर हैं।

अपनी टिप्पणी में बालाजी ने कहा, "चूंकि हस्ताक्षर करने वाले की हाल में ट्रैकियोस्टोमी हुई है, जिसके कारण उनके दाएं हाथ में सूजन है। फिलहाल वह हस्ताक्षर करने में अक्षम हैं। इसलिए उद्देश्य की पूर्ति के लिए मेरी उपस्थिति में उन्होंने अपने बाएं हाथ के अंगूठे का निशान लगाया है।"

अपोलो अस्पताल में कार्यरत डॉ.बाबू के अब्राहम ने गवाह के तौर पर हस्ताक्षर किया है।

जयललिता को बुखार व डीहाइड्रेशन (पानी की कमी) के कारण 22 सितंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

चिकित्सकों ने बाद में कहा कि उन्हें अस्पताल में लंबे समय तक रहने की जरूरत है, क्योंकि उन्हें संक्रमण है और रेस्पाइरेटरी सपोर्ट पर रखा गया है।

अपोलो अस्पताल ने 21 अक्टूबर को जारी अपनी चिकित्सकीय बुलेटिन में कहा कि जयललिता लोगों से बातचीत कर रही हैं और उनकी हालत में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: